News

कोरबा के कोविड अस्‍पताल में गूंजी किलकारी, दो महिलाओं ने दिया बच्‍चे को जन्‍म

कोरबा। विशेष कोविड अस्पताल में 12 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमित दो गर्भवती महिलाओं का सुरक्षित प्रसव मेडिकल टीम ने कराया है। कोरोना की एक मरीज ने स्वस्थ बालक को जन्म दिया तो दूसरी के घर एक सुंदर व तंदरूस्त बेटी आई है। जन्म लेते ही बच्चों की किलकारियों से अस्पताल का वातावरण खुशनुमा हो गया। उनके रूदन सुन यहां भर्ती होकर महामारी से लड़ रहे मरीज भी कुछ पल के लिए कोरोना का डर भूल गए।

 

  • सोशल मीडिया की लेटेस्ट विडियो देखने के लिए इस चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें और बेल आइकॉन जरुर दबाएँ – यहाँ क्लिक करें

 

कोविड अस्पताल में मेडिकल टीम ने पंडित रविशंकर शुक्ल नगर निवासी कोरोना संक्रमित महिला का स्वस्थ प्रसव कराया गया। महिला को प्रसव पीड़ा होने पर बुधवार की सुबह ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसकी जांच रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद से वह होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रही थी। प्रसव पीड़ा शुरू होने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे सुरक्षित प्रसव के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती किया। शाम को हुए प्रसव में महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म दिया है।

 

इसी तरह बुधवार की शाम को ही पोड़ी बहार में रहने वाली एक अन्य कोरोना पीड़ित गर्भवती को कोविड अस्पताल में लाया गया था। वह भी होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रही थी। कलेक्टर किरण कौशल ने कोविड अस्पताल के मेडिकल स्टाफ की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए सराहना की है। उन्होंने दोनों शिशुवती माताओं व बच्चों के लिए भी ईश्वर से सेहतमंद जीवन की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिला के कोविड-19 संक्रमित होने से सुरक्षित प्रसव कराना चुनौतीपूर्ण हो जाता है। यह दायित्व हमारी डाक्टरों की टीम ने अच्छे ढंग से निभा रही है। उन्होंने ने कहा कि जिले में बनाए गए कोविड अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं, जहां चिकित्सकों व नर्सिंग समेत कुशल मेडिकल टीम की ड्यूटी लगाई गई है।

Leave a Comment